स्लॉट मशीन एमुलेटर

स्लॉट मशीन एमुलेटर

time:2021-10-24 04:43:36 आईटी पेशेवरों के लिए खुशखबरी, कंपनियों में एक लाख से ज्‍यादा नौकरी के मौके Views:4591

गोवा रेलवे स्टेशन स्लॉट मशीन एमुलेटर betway का पराठा,fun88.fun88 मोबाइल,lovebet 6 शूटर,lovebet जैकपॉट 5 भविष्यवाणियां चुनें,lovebet टीआर गिरीş,365 मनोरंजन मंच,बैकरेट सट्टेबाजी,बैकारेट प्रेडिक्टिव मेथड,सीबीएसई कक्षा 10 2020 के लिए पांच नियमों में से सर्वश्रेष्ठ,c скачать lovebet,मेरे पास कैसीनो अभी खुला है,शतरंज न नियामो गुजराती मां,क्रिकेट क्लोज कोवेंट्री,क्यू फुटबॉल शेड्यूल,यूरोपीय कप फुटबॉल लाइव वीडियो,फुटबॉल क्लब सुपर लीग,जुआ खेल baccarat,खुश किसान पियानो,भारत लवबेट सी,जैकपॉट डाइनिंग,नवीनतम नकद शतरंज,लाइव ऑनलाइन गेम,लॉटरी नागिन,m.fun88 एशिया,ऑनलाइन कैसीनो erfahrungen,ऑनलाइन गेम हाँ वह पोशाक,ऑनलाइन स्लॉट असली पैसा,पोकर 6 अधिकतम स्थिति,पोकर जिंगा हैक,रूले कौशल,रम्मी सर्कल में रम्मी,सबा ऑनलाइन मनोरंजन खाता खोलना,स्लॉट एलवी नो डिपॉजिट बोनस कोड 2021,खेल शॉर्ट्स,तीन पत्ती ऑक्ट्रो,लवबेट स्टेडियम,आभासी क्रिकेट परिणाम,विलियम हिल इंटरनेशनल,sports अमर उजाला,किरकेट वीडियो,खेल लॉटरी ep7,जैकेट जींस वाली,पोकर टेबल,बेटवा ने साइकिल मोड बने हैंडल,रूले kaise jite,स्टेटस मीनिंग इन हिंदी, .आईटी पेशेवरों के लिए खुशखबरी, कंपनियों में एक लाख से ज्‍यादा नौकरी के मौके

टेक्‍नोलॉजी और नॉन-टेक्‍नोलॉजी दोनों तरह की कंपनियां भर्तियां कर रही हैं.
मुंबई : नौकरी खोज रहे लोगों के लिए अच्‍छी खबर है. तमाम सेक्‍टरों की कंपनियां टेक्‍नोलॉजी सेगमेंट में भर्तियां कर रही हैं. नए प्रोडक्‍ट और सर्विसेज ऑफर करने के लिए ऐसा किया जा रहा है. इन कंपनियों को कोविड की महामारी खत्‍म होने के बाद प्रतिस्‍पर्धा बढ़ने की उम्‍मीद है. वे इसके लिए खुद को तैयार रखना चाहती हैं.

ईटी के साथ स्‍पेशलिस्‍ट स्‍टाफिंग फर्म एक्‍सफीनो के आंकड़ों से पता चलता है कि अभी टेक्‍नोलॉजी सेगमेंट में एक लाख से ज्‍यादा ओपनिंग हैं. तमाम क्षेत्रों की कंपनियां लोगों से एप्‍लीकेशन स्‍वीकार कर रही हैं. लिंक्‍डइन पर कंपनियों के ऑफिशियल जॉब पेज और टॉप जॉब बोर्ड्स पर उनकी सीधी पोस्टिंग से इसका पता चलता है. इन नौकरियों में पिछले दो हफ्तों में निकाली गईं 35 हजार वैकेंसी शामिल हैं.

टेक्‍नोलॉजी और नॉन-टेक्‍नोलॉजी दोनों तरह की कंपनियां भर्तियां कर रही हैं. डेटा के अनुसार, जिन टॉप कंपनियों में अभी हायरिंग हो रही हैं, उनमें जेपी मॉर्गन चेज, गोल्‍डमैन सैक्‍श, पेपॉल, अमेजन, आईबीएम इंडिया, एजुकॉम्‍प, एक्‍सेंचर, सिस्‍को, टाटा कंसल्‍टेंसी, एमफेसिस, हनीवेल, गूगल, वेल्‍स फारगो, यूनिलीवर, डेलॉयट, जीई हेल्‍थकेयर, फिलिप्‍स और ग्‍लैक्‍सोस्मिथक्‍लाइन शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें : पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस 5-7% कर्मचारियों की छंटनी करेगी

जून में गिरावट के बाद पिछले दो महीनों में एक्टिव जॉब ओपनिंग्‍स में 74 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है. एक्‍सफीनो के सह-संस्‍थापक कमल करांथ ने कहा, ''यह दिखाता है कि टेक ओपनिंग्‍स में रिकवरी हो रही है. आईटी और आईटीईएस सेक्‍टरों के साथ बीएफएसआई, फार्मा, एडटेक, ऑटोमोटिव, फिनटेक, इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर और ऑयल एंड एनर्जी सेक्‍टरों में लोगों की डिमांड है.''

डेलॉयट इंडिया में चीफ टैलेंट ऑफिसर एसवी नाथन ने कहा कि दुनिया को आज टेक्‍नोलॉजी चला रही है. मौजूदा या नए प्रोजेक्‍टों के लिए टेक्‍नोलॉजी महत्‍वपूर्ण हो गई है. यही वजह है कि आईटी प्रोफेशनल्‍स की हर सेक्‍टर में मांग है.

आरपीजी ग्रुप जैसी कंपनियां अपने विभिन्‍न कारोबार के लिए चीफ टेक्‍नोलॉजी ऑफिसर्स की की तलाश कर रही हैं. ये अपनी ऑफरिंग में टेक्‍नोलॉजी को जोड़ना चाहती हैं ताकि क्‍लाइंट को बेहतर सेवाएं दी जा सकें.

इसे भी पढ़ें : इन 8 वेबसाइट से आप कर सकते हैं ऑनलाइन कोर्स, करियर संवारने में मिलेगी मदद

आरपीजी ग्रुप के चीफ टैलेंट ऑफिसर सुप्रतीक भट्टाचार्य ने कहा, ''हम चाहते हैं कि हमारा हर कारोबार टेक्‍नोलॉजी से जुड़े. यह कंपनी की पॉलिसी में एक बड़ा शिफ्ट है. कोविड के बाद की दुनिया में बिल्‍कुल अलग तरह की प्रतिस्‍पर्धा देखने को मिलेगी.''

जेनसार भी अपनी टेक्‍नोलॉजी डेवलपमेंट विंग जेनलैब्‍स को मजबूत कर रही है. इसके जरिये वह दुनियाभर में क्‍लाइंट को डिजिटल सॉल्‍यूशन पेश करती है.

master

प्रमुख आईटी कंपनी टेक महिंद्रा तमाम डिजिटल टेक्‍नोलॉजी सेगमेंट में भर्तियों के बारे में विचार कर रही है. इनमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, क्‍लाउड, रोबोटिक प्रोसेस ऑटोमेशन, ब्‍लॉकचेन, 5जी, इंटरनेट ऑफ थिंग्‍स और साइबर सिक्‍योरिटी शामिल हैं.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

एक लाख से ज्‍यादा नौकरी के मौकेजॉब ओपनिंगकोविड की महामारीआईटी पेशेवरएक्‍सफीनो

ETPrime stories of the day

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.
Modern retail

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.

2 mins read
Why Rivigo, which hired from all sectors, is zeroing in on seasoned logistics hands for its revival
Recent hit

Why Rivigo, which hired from all sectors, is zeroing in on seasoned logistics hands for its revival

11 mins read
Realty boom, capex cycle, Unitech’s fall: what pro-cyclical investors can learn from the past
Investing

Realty boom, capex cycle, Unitech’s fall: what pro-cyclical investors can learn from the past

14 mins read

एनालिटिक्‍स संबंधी जॉब्‍स निकालने वाली कंपन‍ियों में एक्‍सेंचर, एमफेसिस, कग्निजेंट टेक्‍नोलॉजी सॉल्‍यूशन, केपजेमिनी, इंफोसिस, टेक महिंद्रा, आईबीएम इंडिया, डेल, एचसीएल टेक्‍नोलॉजी और कोलेबरा टेक्‍नोलॉजी प्रमुख हैं.पेटीएम के सीएचआरओ रोहित ठाकुर ने ईटी को बताया कि पिछले तीन से चार महीनों में कंपनी ने करीब 700 लोगों की भर्ती की है. इन्‍हें ऑनलाइन रिक्रूट किया गया है.कोविड से पहले के स्‍तर पर पहुंची कंपनियों में भर्ती : सर्वे

यूनिट लिंक्ड इंश्‍योरेंस प्‍लान यानी यूलिप और म्यूचुअल फंड कई मायनों में अलग होते हैं. यह और बात है कि कई लोग इन्‍हें एक जैसा प्रोडक्ट समझने की भूल कर बैठते हैं. आपको भी अगर ऐसी गलतफहमी है तो यहां हम इन दोनों के बीच कुछ महत्वपूर्ण अंतरों के बारे में बता रहे हैं.सक्रिय रूप से मैनेज किए जाने वाले लार्ज कैप म्‍यूचुअल फंड के तौर-तरीकों का पिछले कुछ सालों में सभी को पता लग गया है. कुछ को छोड़ ज्यादातर स्कीमों ने प्रमुख सूचकांकों से कमतर प्रदर्शन किया है.फ्रैंकलिन टेम्पलटन एमएफ से आपको अपना निवेश कब निकालना चाहिए?

ब्‍याज दरों में कटौती का फैसला वापस होने के बाद एक सामान्‍य धारणा बनी. वह यह थी कि चुनावों को देखते हुए यह फैसला लिया गया.शेयरों में निवेश से जुड़े जोखिम के अलावा इंटरनेशनल फंड में निवेश से करेंसी का जोखिम भी जुड़ा होता है. दूसरे देश की मुद्रा के मुकाबले रुपये में कमजोरी और मजबूती का असर आपके रिटर्न पर पड़ता है.कोविड से पहले के स्‍तर पर पहुंची कंपनियों में भर्ती : सर्वे

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
लाइव वीडियो बैकारेट क्रैकिंग

सक्रिय रूप से मैनेज किए जाने वाले लार्ज कैप म्‍यूचुअल फंड के तौर-तरीकों का पिछले कुछ सालों में सभी को पता लग गया है. कुछ को छोड़ ज्यादातर स्कीमों ने प्रमुख सूचकांकों से कमतर प्रदर्शन किया है.

स्लॉट जज

हम सीनियर सिटीजन के लिए निवेश के पांच ऐसे विकल्प बता रहे हैं जिससे उनकी मेहनत की कमाई पर अच्छी नियमित आय आती रहे.

पबजी की तरह ऑनलाइन गेम

फ्रैंकलिन टेम्पलटन म्यूचुअल फंड की बंद हो चुकी स्कीमों के निवेशकों को इस हफ्ते पैसे मिल जाएंगे. छह स्कीमों के निवेशकों को 2,962 करोड़ रुपये इस हफ्ते मिल जाएंगे.

बरसात डीजे सॉन्ग

सक्रिय रूप से मैनेज किए जाने वाले लार्ज कैप म्‍यूचुअल फंड के तौर-तरीकों का पिछले कुछ सालों में सभी को पता लग गया है. कुछ को छोड़ ज्यादातर स्कीमों ने प्रमुख सूचकांकों से कमतर प्रदर्शन किया है.

पोकर कार्यपुस्तिका पीडीएफ

सितंबर में समाप्त तिमाही में कंपनी के कर्मचारियों की संख्या 2,40,208 थी. कंपनी अपने जूनियर कर्मचारियों को तीसरी तिमाही में एकबारगी विशेष प्रोत्साहन देगी.

संबंधित जानकारी
गरम जानकारी