यूरोपीय फुटबॉल लीग रैंकिंग

यूरोपीय फुटबॉल लीग रैंकिंग

time:2021-10-24 05:02:14 ये कंपनियां भी बढ़ा रही हैं अपने वाहनों के दाम, जनवरी से हो जाएंगे महंगे Views:4591

कैसीनो ऑफ़र यूरोपीय फुटबॉल लीग रैंकिंग 188bet इंडोनेशिया APK,casumo स्पोर्ट्स रिव्यू,lovebet 10 मिनट ड्रा,lovebet ईमेल,lovebet प्रोमो कोड 2021,lovebet4x4,बी पोकर,बैकारेट इंजेक्शन तकनीक,बैकारेट का पहला चार-हाथ वाला सट्टेबाजी का दृष्टिकोण,सट्टेबाजी की आवाज,कैसीनो दिन ट्रस्टपायलट,कैसीनोडे यूके,कोमो जोगर या लवबेट,क्रिकेट भविष्यवाणी,एस्पोर्ट्स गेमर,मछली पकड़ने की भीड़ झील ओक्लाहोमा,फुटबॉल चैंपियनशिप,वैश्विक सट्टेबाजी कंपनी रैंकिंग,यूरोपीय बाधाओं को कैसे देखें,आईपीएल कल मैच स्कोर,जंगल रम्मी एपीके डाउनलोड,लाइव कैसीनो हैक,लॉटरी या प्लुरिएल,लूडो सोना,ओ कैसीनो oostende,हमारे बीच ऑनलाइन गेम,ऑनलाइन पोकर वीपीएन,परिमच सिस्टम बेट,पोकर ओ पेनिज़,परिणाम गिनी खेल जैकपॉट डु पत्रिकाएं,cos . के साथ नियम,रम्मीकल्चर डेस्कटॉप ऐप,स्लॉट मशीन का उपयोग,स्पोर्ट्स ब्रा जॉकी की कीमत,स्पोर्ट्सबुक बनाम एक्सचेंज,टेक्सास होल्डम क्या धड़कता है,यूईएफए चैंपियंस लीग फुटबॉल एक्टिवेशन कोड,किस बैकरेट वेबसाइट की विश्वसनीयता सबसे अधिक और सबसे अधिक भरोसेमंद है?,जेडटीई क्रिकेट फोन,ऑनलाइन जुआ ya,क्रिकेट अंक तालिका,गोवा फ्लाइट टिकट,तीन पत्ती ताश की,बकरा स्वरागिनी,बैकारेट list,सीधा मनोरंजन, .ये कंपनियां भी बढ़ा रही हैं अपने वाहनों के दाम, जनवरी से हो जाएंगे महंगे

इन सब ने मूल्‍यवृद्धि के पीछे बढ़ती इनपुट कॉस्‍ट का हवाला दिया है.
नई दिल्‍ली : तमाम ऑटोमोबाइल कंपनियों के बाद अब टाटा मोटर्स, बीएमडब्ल्यू और इसुजु मोटर्स ने भी अपने वाहनों के दाम बढ़ाने का एलान किया है. यह बढ़ोतरी जनवरी से लागू होगी. सभी मॉडलों के दामों में यह वृद्धि अलग-अलग होगी.

शुरुआत करते हैं टाटा मोटर्स से. इसने अपने सभी कमर्शियल वाहनों की कीमत बढ़ाने की घोषणा की है. कंपनी ने इसकी वजह वाहनों की लागत बढ़ना, करेंसी की विनिमय दर का असर होना और बीएस-6 उत्सर्जन मानकों के लिए बदलाव करना बताया है. उसने कहा कि कच्चे माल की लागत में लगातार बढ़ोतरी होने से वाहनों की मैन्‍यूफैक्‍चरिंग कॉस्‍ट बढ़ी है. इसके असर को आंशिक तौर पर कम करने के लिए कीमतों में बढ़ोतरी करना जरूरी हो गया है. वाहनों की कीमत में वृद्धि उनके मॉडल, ईंधन के प्रकार और इंजन विकल्पों पर निर्भर करेगी.

इसे भी पढ़ें : ये हैं 8 नए फीचर वाले स्‍मार्टफोन, जानिए क्‍या हैं इनकी खूबियां

इसी तरह जर्मनी की लक्जरी कार कंपनी बीएमडब्ल्यू ने भी जनवरी से भारत में अपने सभी मॉडलों की कीमतों में दो फीसदी तक वृद्धि की घोषणा की है. कंपनी ने बताया है कि वह चार जनवरी, 2021 से अपने सभी बीएमडब्ल्यू और मिनी के मॉडलों की कीमतों में संशोधन करने जा रही है. यह कीमत वृद्धि दो फीसदी तक होगी.

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के प्रेसीडेंट विक्रम पावह ने कहा, ''चार जनवरी, 2021 से कंपनी अपने बीएमडब्ल्यू और मिनी के पोर्टफोलियो की कीमतों में दो फीसदी की वृद्धि करने जा रही है. उत्पादन लागत में बढ़ोतरी की वजह से कंपनी को यह कदम उठाना पड़ रहा है.''

कंपनी भारतीय बाजार में स्थानीय स्तर पर विनिर्मित कारें - 2 सीरीज ग्रैन कूपे, 3 सीरीज, 3 सीरीज ग्रैन टूरिज्मो, 5 सीरीज, 6 सीरीज ग्रैन टूरिज्मो, एक्स1, एक्स3, एक्स4, एक्स5, एक्स7 और मिनी कंट्रीमैन बेचती है.

इसे भी पढ़ें : होंडा की कारें भी होंगी महंगी, जनवरी से बढ़ेंगे दाम

इसके अलावा कंपनी भारतीय बाजार में 8 सीरीज ग्रैन कूपे,, एक्स6, एम2 कॉम्पिटिशन, एम5 कॉम्पिटिशन, एम8 कूपे, एक्स3 एम और एक्स5 एम भी बेचती है. ये मॉडल यहां पूर्ण निर्मित इकाई (सीबीयू) के रूप में आते हैं. इसके अलावा कंपनी मिनी डीलरशिप के जरिये मिनी 3-डोर, मिनी 5-डोर, मिनी कन्वर्टिबल, मिनी क्लबमैन और मिनी जॉन कपूर वर्क्स हैच को सीबीयू के रूप में बेचती है.

अपने वाहनों के दाम बढ़ाने का एलान करने वाली ताजा कंपनियों में तीसरा नाम इसुजु मोटर्स का है. यह अपने पिक-अप रेंज की गाड़‍ियों के दाम बढ़ा रही है. इनमें डी-मैक्‍स रेगुलर कैब और डी-मैक्‍स एस-कैब हैं. यह मूल्‍य वृद्धि एक जनवरी से लागू होगी. दाम बढ़ाने के पीछे उसने बढ़ती इनपुट और डिस्‍ट्रीब्‍यूशन कॉस्‍ट का हवाला दिया है.

इसके पहले मारुति सुजुकी, फोर्ड, महिंद्रा एंड महिंद्रा, रेनॉ और होंंडा अपनी कारों के दाम बढ़ाने का एलान कर चुकी हैं. इन सब ने भी मूल्‍यवृद्धि के पीछे बढ़ती इनपुट कॉस्‍ट का हवाला दिया है. कीमतों में बढ़ोतरी जनवरी से लागू होगी.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

बीएमडब्ल्यूटाटा मोटर्सइसुजु मोटर्सइनपुट कॉस्‍टकीमतों में बढ़ोतरी

ETPrime stories of the day

As airlines inch back to normalcy, vacant middle seats are a cause of worry
Aviation

As airlines inch back to normalcy, vacant middle seats are a cause of worry

11 mins read
Q2 FY22 preview: Tariff hikes to push Airtel’s growth; Jio’s modest outlook as Vi fights for its turf
Telecom

Q2 FY22 preview: Tariff hikes to push Airtel’s growth; Jio’s modest outlook as Vi fights for its turf

9 mins read
After a robust rally, pharma stocks feel under the weather. But do they make a case for value buy?
Investing

After a robust rally, pharma stocks feel under the weather. But do they make a case for value buy?

9 mins read

लग्जरी ऑटोमोबाइल कंपनी बीएमडब्ल्यू ने नई 2021 आर नाइनटी पेश की है. यह सुपरबाइक चार वैरियंट- स्टैंडर्ड, प्योर, स्क्रैम्बलर और अर्बन जीएस में उपलब्ध है. ये बाइक्स अलग-अलग कलर कॉम्बिनेशन में हैं.इन मॉडल्स में अर्बन जीएस अल्पाइन वाइट के साथ टेप, ब्लैकस्टॉर्म मेटालिक/रेसिंग रेड और 40 साल का जीएस वर्जन भी उपलब्ध है. अन्य तीन मॉडल स्टैंडरड ग्रे मैट मेटालिक कलर में हैं.रोजगार संबंधी सेवाएं देने वाली वेबसाइट नौकरी डॉट कॉम के 'हायरिंग आउटलुक सर्वे' के अनुसार, नियोक्ता नए साल को लेकर आशावान लग रहे हैं.कोरोना के दौर में सैलरी बढ़ाने के लिए कैसे करें बातचीत?

दिग्गज आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान ग्रोथ देने के चलते साल 2021-22 के लिए कर्मचारियों की सैरली बढ़ाई है.दिग्गज आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान ग्रोथ देने के चलते साल 2021-22 के लिए कर्मचारियों की सैरली बढ़ाई है.जनवरी से महिंद्रा की कारें भी होंगी महंगी, जानिए कंपन‍ियां क्‍यों बढ़ा रही हैं दाम

लग्जरी ऑटोमोबाइल कंपनी बीएमडब्ल्यू ने नई 2021 आर नाइनटी पेश की है. यह सुपरबाइक चार वैरियंट- स्टैंडर्ड, प्योर, स्क्रैम्बलर और अर्बन जीएस में उपलब्ध है. ये बाइक्स अलग-अलग कलर कॉम्बिनेशन में हैं.इन मॉडल्स में अर्बन जीएस अल्पाइन वाइट के साथ टेप, ब्लैकस्टॉर्म मेटालिक/रेसिंग रेड और 40 साल का जीएस वर्जन भी उपलब्ध है. अन्य तीन मॉडल स्टैंडरड ग्रे मैट मेटालिक कलर में हैं.जब संस्‍थान में किसी कर्मचारी को नौकरी छोड़ने के लिए कहा जाता है तो वे आमतौर पर चौंक जाते हैं. लेकिन, कई मामलों में इसके संकेत पहले से मिलने लगते हैं. बात सिर्फ इतनी होती है कि कर्मचारी इन संकेतों का मतलब समझकर सुधार की दिशा में कदम नहीं उठा पाते हैं. आइए, यहां ऐसे ही कुछ संकेतों के बारे में जानते हैं.ये हैं 8 नए फीचर वाले स्‍मार्टफोन, जानिए क्‍या हैं इनकी खूबियां

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
Baccarat पैसा बनाने के लिए एक मध्यस्थ है

अगले साल मई तक आईटी, आईटीईएस और बीपीओ सेक्‍टर में कर्मचारियों के ऑफिस वापसी का लेवल कोरोना से पहले के स्‍तर के 50 फीसदी तक पहुंच सकता है.

बेटिंग कंपनी एजेंट

इसके पहले मारुति सुजुकी, फोर्ड, महिंद्रा एंड महिंद्रा, रेनॉ और होंंडा अपनी कारों के दाम बढ़ाने का एलान कर चुकी हैं.

लाइव लाठी ऑनलाइन पा

फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने कहा कि वह व्हॉट्सएप पर एक नया शॉपिंग बटन पेश कर रही है जिससे लोगों को बिजनेस कैटलॉग खोजने में आसानी होगी.

क्रिकेट छोटे बच्चों का

देश में क्रिप्‍टोकरेंसी को लेकर स्थिति बहुत साफ नहीं है. कर्मचारी और कंपनियां दोनों इसे लेकर टैक्‍स के बारे में चिंतित हैं.

क्या कोई अच्छी दिखने वाली जुआ फिल्में हैं

पिछले साल से अब तक बड़े उतार-चढ़ाव हुए हैं. लोगों ने कोरोना की महामारी के कहर को देखा और अब जिंदगी को पटरी पर लौटते देख रहे हैं. शायद ही यह दौर भुलाए भूलेगा. हालांकि, इससे कई सबक भी मिले हैं. ये करियर में आगे बढ़ने में मदद कर सकते हैं. आइए, यहां उनके बारे में जानते हैं.

संबंधित जानकारी
गरम जानकारी