कैसीनो स्ट्रीट terrigal

कैसीनो स्ट्रीट terrigal

time:2021-10-24 05:24:16 प्राइम इंवेस्टर ने निवेशकों को फ्रैंकलिन की सभी स्कीमों से निकलने की दी सलाह Views:4591

इनडोर वर्चुअल क्रिकेट कैसीनो स्ट्रीट terrigal 188bet प्रतिबंधित देश,ek Patti वाला चप्पल,lovebet 2015 कैबरनेट सॉविनन,lovebet फ्री प्रोमो कोड इंडिया,lovebet रूले,lovebetग पंजीकरण,बैकारेट 4 पीस मल्टी कुकर,बैकारेट लेस लार्मेस सैक्रीस डे थेब्स,सबसे अच्छा पांच नीचे पाता है,भा फुटबॉल परिणाम,कैसीनो खेल APK,चैंपियंस लीग फुटबॉल आउटस्टैंडिंग फॉरवर्ड,क्रिकेट 5 वाक्य अंग्रेजी में,क्रिकेट टी शर्ट पैटर्न डिजाइन 2020,ई-स्पोर्ट्स नास ओलिंपियादास,फ़ुटबॉल 4k तस्वीरें,फ़ुटबॉल x और o's,एच लॉटरी संबाद,कैसीनो बैकारेट कैसे खेलें,क्या लवबेट एक अच्छी साइट है,जंगल रम्मी.कॉम डाउनलोड,लाइव कैसीनो मेगा बॉल,लॉटरी निबंध,लूडो निंजा एपीके डाउनलोड,आधिकारिक फुटबॉल ऑनलाइन सट्टेबाजी,ऑनलाइन गेम समूह,ऑनलाइन रियल मनी सिक बो प्लेटफॉर्म,परिधीय सट्टेबाजी साइट,पोकर रैंक,रूले बोर्ड गेम,रम्मी ३ पत्ती,रम्मीकल्चर लाइव,स्लॉट 1 पौंड जमा,स्पोर्ट्स जीके प्रश्न 2021,लाठी खेलने की रणनीतियाँ,सबसे अच्छा फुटबॉल कैश नेट,ufafun88,बैकारेट के लिए सबसे अच्छा मंच कौन सा है,21 बजे ziya,ऑनलाइन पैसे बनाएं rajab,क्रिकेट घटना,गोवा समुद्र,तीन पत्ती वीआईपी,बरसात आएगी क्या,मकाऊ मार्क सिक्स,स्टेटस ऑनलाइन डाउनलोड, .प्राइम इंवेस्टर ने निवेशकों को फ्रैंकलिन की सभी स्कीमों से निकलने की दी सलाह

अप्रैल 2020 में छह डेट म्यूचुअल फंड स्कीमों को बंद करने के फैसले के बाद से ही फ्रैंकलिन पर खासा दबाव है. इस फैसले से निवेशकों के 26,000 करोड़ रुपये फंस गए थे.
नई दिल्ली: प्राइम इंवेस्टर ने निवेशकों को फ्रैंकलिन टेम्पलटन म्यूचुअल फंड की सभी स्कीमों से निकासी करने की सलाह दी है. प्राइम इंवेस्टर चेन्नई की एक स्वतंत्र रिसर्च फर्म है.

प्राइम इंवेस्टर की सह-संस्थापक विद्या बाला ने कहा, "इक्विटी म्यूचुअल फंडों की कमजोरी, एसेट अंडर मैनेजमेंट (एयूएम) में गिरावट, विश्वास की कीमत, लगातार अस्थिरता और मौजूदा टैलेंट के दूसरी जगहों पर जाने की संभावनाओं के चलते हम यह सलाह दे रहे हैं."

अप्रैल 2020 में छह डेट म्यूचुअल फंड स्कीमों को बंद करने के फैसले के बाद से ही फ्रैंकलिन पर खासा दबाव है. इस फैसले से निवेशकों के 26,000 करोड़ रुपये फंस गए थे. 10 महीने के अंतराल के बाद फंड हाउस की छह में से पांच स्कीमों ने निवेशकों के 9,122 करोड़ रुपये जुटाए, मगर कंपनी की साख बिगड़ गई.

प्राइम ने अपने नोट पर कहा, "यह सलाह मौजूदा प्रदर्शन पर आधारित नहीं है, मगर निवेश भुनाने के चलते हालात कमजोर बने रह सकते हैं. इसलिए, कई डेट म्यूचुअल फंडों को होल्ड पर भले ही रखा गया हो, मगर इनका एयूएम कम हो रहा है. इसके चलते निकासी की सलाह दे रहे हैं."

छह डेट स्कीमों को एकाएक बंद करने और निवेशकों का पैसा लॉक करने के फैसले पर प्राइम ने कहा, "ओपन एंडेड स्कीमों में निवेशक अपना पैसा कभी भी भुना सकते हैं. यह एक अहम मूलभूत वायदा होता है. इस वायदे को तोड़ना किसी फंड हाउस का सबसे बुरा फैसला हो सकता है."

बीते एक साल में फ्रैंकलिन इंडिया ब्लूचिप और फ्रैंकलिन इंडिया फोक्स्ड इक्विटी फंड ने दमदार प्रदर्शन किया है, मगर निवेश सलाहकार का मानना है कि फंड मैनेजर्स नौकरी बदल सकते हैं. प्राइम इंवेस्टर ने फ्रैंकलिन के प्रायोजक में बदलाव की भी आंशका जताई.

प्राइम इंवेस्टर की सलाह पर फ्रैंकलिन के प्रवक्ता ने भारतीय म्यूचुअल फंड इंडस्ट्री में बने रहने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताई. उन्होंने कहा, "हम अपने निवेश आदेश के तहत ही स्कीमों का प्रबंधन करते हैं और निवेशकों के हित में फैसले लते हैं. हमारी योग्य और कुशल टीम के पास विस्तृत अनुभव है."



हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

फ्रैंकलिन टेम्पलटन म्यूचुअल फंडफ्रैंकलिन इंडिया ब्लूचिप फंडफ्रैंकलिन इंडिया फोक्स्ड इक्विटी फंडशेयर बाजारम्यूचुअल फंडफ्रैंकलिन टेम्पलटन डेट स्कीमेंप्राइव इंवेस्टरफ्रैंकलिन टेम्पलटन

ETPrime stories of the day

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.
Modern retail

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.

2 mins read
Why Rivigo, which hired from all sectors, is zeroing in on seasoned logistics hands for its revival
Recent hit

Why Rivigo, which hired from all sectors, is zeroing in on seasoned logistics hands for its revival

11 mins read
Realty boom, capex cycle, Unitech’s fall: what pro-cyclical investors can learn from the past
Investing

Realty boom, capex cycle, Unitech’s fall: what pro-cyclical investors can learn from the past

14 mins read

सामान्‍य सिप के मामले में निवेशक सिप की अवधि में अपना कॉन्ट्रिब्‍यूशन नहीं बढ़ा सकते हैं. अगर वे इसे बढ़ाना चाहते हैं तो उन्‍हें नए सिरे से सिप शुरू करना होगा या एकमुश्त निवेश करने की जरूरत होगी.नयी दिल्ली, 23 अक्टूबर (भाषा) वित्तीय प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनी फोनपे ने भारतपे के बाय नाउ पे लेटर (बीएनपीएल) पोस्टपे मंच के खिलाफ अपनी याचिका को वापस ले लिया है। याचिका में आरोप लगाया गया था कि इसमें फोनपे के ट्रेडमार्क का कथित तौर पर उल्लंघन किया गया है। फोनपे ने कहा है कि वह इस मामले में नया मुकदमा दायर करेगी। फोनपे ने शुक्रवार देर रात बयान में कहा कि उसने बंबई उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर भारतपे का परिचालन करने वाली रेजिलिएंट इनोवेशंस को उसके पंजीकृत ट्रेडमार्क का उल्लंघन करने और चिह्न ‘पोस्टपे/पोस्टपे’ का इस्तेमाल करने सेलंबी अवधि में क्‍या क्रिप्‍टोकरेंसी पैसा बनाने में मदद करेगी?

यूनिट लिंक्ड इंश्‍योरेंस प्‍लान यानी यूलिप और म्यूचुअल फंड कई मायनों में अलग होते हैं. यह और बात है कि कई लोग इन्‍हें एक जैसा प्रोडक्ट समझने की भूल कर बैठते हैं. आपको भी अगर ऐसी गलतफहमी है तो यहां हम इन दोनों के बीच कुछ महत्वपूर्ण अंतरों के बारे में बता रहे हैं.नयी दिल्ली, 23 अक्टूबर (भाषा) निजी क्षेत्र के आईसीआईसीआई बैंक का वित्त वर्ष 2021-22 की दूसरी तिमाही का एकीकृत शुद्ध लाभ 24.7 प्रतिशत बढ़कर 6,092 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। बैंक ने शेयर बाजारों को यह जानकारी दी। बैंक ने इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 4,882 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था। आईसीआईसीआई बैंक ने कहा कि तिमाही के दौरान उसकी कुल आय मामूली बढ़कर 39,484.50 करोड़ रुपये हो गई, जो 2020-21 की समान अवधि में 39,289.60 करोड़ रुपयेफिर बढ़े वाहन ईंधन के दाम; 18 माह में पेट्रोल 36 रुपये, डीजल 26.58 रुपये लीटर महंगा हुआ

नयी दिल्ली, 23 अक्टूबर (भाषा) उद्यम पूंजीपति पीटर थिएल की जीवनी प्रवासी माता-पिता के बच्चे के रूप में उनकी परवरिश से लेकर पेपाल की स्थापना तक की उनकी यात्रा को बताती है। वित्तीय प्रौद्योगिकी कंपनी पेपाल के संस्थापक पीटर थिएल पर लिखी जीवनी में सोशल मीडिया मंच फेसबुक और स्पेसएक्स में निवेश से लेकर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ उनके संबंधों के बारे में भी बताया गया है। पत्रकार मैक्स चाफकिन द्वारा लिखी गई किताब 'द कॉन्ट्रेरियन : पीटर थिएल एंड सिलिकॉन वैली परस्यूट ऑफ पावर' में इस बात पर भी प्रकाश डाला गया है कि कैसेसामान्‍य सिप के मामले में निवेशक सिप की अवधि में अपना कॉन्ट्रिब्‍यूशन नहीं बढ़ा सकते हैं. अगर वे इसे बढ़ाना चाहते हैं तो उन्‍हें नए सिरे से सिप शुरू करना होगा या एकमुश्त निवेश करने की जरूरत होगी.फोनपे ने भारतपे के खिलाफ याचिका वापस ली, नया मुकदमा करेगी

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
किस बैकारेट मनोरंजन वेबसाइट की सत्यनिष्ठा सबसे अच्छी है

नयी दिल्ली, 23 अक्टूबर (भाषा) मिंडा इंडस्ट्रीज ने शनिवार को कहा कि उसके निदेशक मंडल की निवेश समिति ने स्ट्रॉन्गसन रिन्यूएबल्स प्राइवेट लिमिटेड में हिस्सेदारी खरीद के दूसरे चरण को अपनी मंजूरी दे दी है। बीएसई को दी गई नियामकीय सूचना के अनुसार, समिति ने स्ट्रॉन्गसन रिन्यूएबल्स प्राइवेट लिमिटेड के 10 रुपये के अंकित मूल्य के 3,07,850 इक्विटी शेयरों को 70 रुपये के प्रीमियम यानी 80 रुपये प्रति शेयर के मूल्य पर खरीदने की मंजूरी दी है। इस लिहाज से यह खरीद 2,46,28,000 रुपये बैठेगी। . निवेश

टेक्सास होल्डम इल्माइसपेली

भारतीय नियामकों का ऐसी करेंसी को लेकर रुख स्पष्ट नहीं है. उन्‍होंने साफ-साफ कुछ भी नहीं कहा है कि भारतीय इनमें ट्रेड करें या नहीं.

ऑनलाइन पोकर.एटी

नयी दिल्ली, 23 अक्टूबर (भाषा) सर्दियों के साथ साथ त्योहारी मांग बढ़ने से दिल्ली मंडी में शनिवार को सरसों, सोयाबीन, मूंगफली और कच्चे पामतेल (सीपीओ) सहित लगभग सभी तेल-तिलहन के भाव सुधार के साथ बंद हुए। बाकी भाव पूर्ववत बने रहे। बाजार सूत्रों ने कहा कि मंडियों में सरसों की आवक निरंतर घट रही है और दीवाली के बाद यह आवक घटकर 50-60 हजार बोरी रह जाने की संभावना है जबकि देश में दैनिक औसत मांग लगभग साढ़े तीन से चार लाख बोरी की है। खाद्य सचिव सुधांशु पांडेय ने शुक्रवार को कहा था कि सरसों तेल की कीमतों में फरवरी

क्या कोई नकली ऑनलाइन जुआ है?

प्राइम इंवेस्टर ने निवेशकों को फ्रैंकलिन टेम्पलटन म्यूचुअल फंड की सभी स्कीमों से निकासी करने की सलाह दी है. प्राइम इंवेस्टर चेन्नई की एक स्वतंत्र रिसर्च फर्म है.

स्पोर्ट्सबुक बेट२५१

नयी दिल्ली, 23 अक्टूबर (भाषा) वित्तीय प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनी फोनपे ने भारतपे के बाय नाउ पे लेटर (बीएनपीएल) पोस्टपे मंच के खिलाफ अपनी याचिका को वापस ले लिया है। याचिका में आरोप लगाया गया था कि इसमें फोनपे के ट्रेडमार्क का कथित तौर पर उल्लंघन किया गया है। फोनपे ने कहा है कि वह इस मामले में नया मुकदमा दायर करेगी। फोनपे ने शुक्रवार देर रात बयान में कहा कि उसने बंबई उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर भारतपे का परिचालन करने वाली रेजिलिएंट इनोवेशंस को उसके पंजीकृत ट्रेडमार्क का उल्लंघन करने और चिह्न ‘पोस्टपे/पोस्टपे’ का इस्तेमाल करने से

संबंधित जानकारी
गरम जानकारी