जोकर वॉलपेपर एचडी

Publishing time:2021-10-24 05:24:50

मछली पकड़ने की रिपोर्ट रश नदी जोकर वॉलपेपर एचडी 188bet हमें चुनाव,fun88 कैसीनो की समीक्षा,lovebet 3 as gyűjtő,lovebet घ,lovebet शेयर पी,lovebetर्स जी,बैकारेट 6 पीस कुकवेयर सेट की समीक्षा,बैकरेट कमियां,सर्वश्रेष्ठ पांच लैपटॉप,बोर्ड गेम रैंकिंग,कैसीनो हैम्बर्ग,शतरंज 2 यू,क्रिकेट 8k वॉलपेपर,क्रिकेट यू 19,कॉर्पोरेट भूमिका के लिए एस्पोर्ट्स प्रो गेम,फुटबॉल 7s नियम,Baccarat Changzhuang . का पूर्वानुमान,हाथ रम्मी,एमपीएल में रम्मी कैसे खेलें,नेपाल में ऑनलाइन जुआ कानूनी है?,के लॉटरी कैंप,लाइव कैसीनो फिलाडेल्फिया यूट्यूब,आज रात के लिए लॉटरी,लूडो प्लाजा,विजेता पर ऑनलाइन बैकरेट,ऑनलाइन गेम जैकबॉक्स,ऑनलाइन स्लॉट क्या आप जीत सकते हैं,ऑनलाइन फ़ुटबॉल खेलें,फ्लॉप पोकर,रूले फीफा 21,रम्मी ५ जुगाडोरेस,रम्मीकल्चर पुराना संस्करण एपीके डाउनलोड,स्लॉट 5 न्यूनतम जमा,खेल हिंदी अर्थ,टी स्लॉट वितरक,शतरंज का साम्राज्य,वी क्रिकेट लाइव स्कोर,कौन सा ऑनलाइन बैकारेट सबसे सुरक्षित है,chess खेलने के नियम,ऑनलाइन रूले खेल,क्रिकेट ज्ञान,घड़ी स्पोर्ट्स आईपीएल २०२०,तीन स्कोर क्रम 3 में,बरसात ओके,यस्टरडे लॉटरी रिजल्ट,स्टेटस खानदेशी, .प्रमुख तेल उत्पादक सऊदी अरब ने 2060 तक ग्रीन हाउस गैसों का उत्सर्जन ‘‘शून्य’’ करने का लक्ष्य रखा

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

प्रमुख तेल उत्पादक सऊदी अरब ने 2060 तक ग्रीन हाउस गैसों का उत्सर्जन ‘‘शून्य’’ करने का लक्ष्य रखा

दुबई, 23 अक्टूबर (भाषा) दुनिया के सबसे बड़े तेल उत्पादकों में से एक सउदी अरब ने मानव जनित जलवायु परिवर्तन को कम करने की 100 से अधिक देशों की वैश्विक पहल में शामिल होते हुए शनिवार को घोषणा की कि उसने 2060 तक हरित (ग्रीन हाउस) गैसों का उत्सर्जन ‘‘शून्य’’ तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है।

क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने देश के पहले ‘सऊदी ग्रीन इनिशिएटिव फोरम’ की शुरुआत में संक्षिप्त लिखित टिप्पणी में यह घोषणा की, जो ग्लासगो, स्कॉटलैंड में आयोजित होने जा रहे वैश्विक ‘कॉप26’ जलवायु सम्मेलन के आरंभ होने से करीब एक सप्ताह पहले की गई है।

प्रिंस मोहम्मद ने कहा कि सऊदी अरब उत्सर्जन को कम करने का लक्ष्य रखेगा और वह तथाकथित ‘‘कार्बन सर्कुलर इकोनॉमी’’ दृष्टिकोण के माध्यम से ऐसा करेगा। सर्कुलर कार्बन इकोनॉमी एक ऐसी प्रणाली है जहां कार्बन का उत्सर्जन कम किया जाता है, उसे पुन:उपयोग में लाया जाता है, पुनर्चक्रण किया जाता है और उसे यथासंभव हटाया जाता है।

यह दृष्टिकोण वास्तव में जीवाश्म ईंधन पर वैश्विक निर्भरता को कम करने के प्रयासों पर अब तक अविश्वसनीय रहे कार्बन कैप्चर और भंडारण प्रौद्योगिकियों पर केंद्रित है। कार्बन कैप्चर और भंडारण प्रौद्योगिकी कार्बन डाइऑक्साइड को वायुमंडल में छोड़ने से पहले ही रोक लेने और भूगर्भ में इकट्ठा करने की प्रक्रिया है।

घोषणा सऊदी अरब की अपनी राष्ट्रीय सीमाओं के भीतर प्रयासों से संबंधित है और यह तेल के क्षेत्र में उसके निरंतर आक्रामक निवेश और एशिया और अन्य क्षेत्रों में जीवाश्म ईंधन के निर्यात को प्रभावित नहीं करती है।

सऊदी ग्रीन इनिशिएटिव फोरम द्वारा जारी बयान के अनुसार, ‘‘शून्य कार्बन उत्सर्जन का लक्ष्य पाने के लिए इस तरह से वितरण किया जाएगा जो विशेष रूप से परिपक्वता और उत्सर्जन को प्रबंधित करने और कम करने के लिए आवश्यक प्रौद्योगिकियों की उपलब्धता पर विचार करते हुए वैश्विक ऊर्जा बाजारों की सुरक्षा और स्थिरता को बढ़ाने में देश की अग्रणी भूमिका को संरक्षित करता है।’’

राजस्व के लिए जीवाश्म ईंधन पर निर्भरता को कम करने के बावजूद सऊदी अरब की अर्थव्यवस्था तेल एवं गैस निर्यातों पर टिकी है। 31 अक्टूबर से शुरू होने वाले वैश्विक शिखर सम्मेलन ‘कॉप26’ में ग्लोबल वार्मिंग और इसकी चुनौतियों से निपटने के लिए दुनिया भर के राष्ट्राध्यक्ष शामिल होंगे। ग्लोबल वार्मिंग को खतरनाक स्तर तक पहुंचने से रोकने के लिए इसे ‘‘दुनिया का आखिरी सबसे अच्छा मौका’ बताया जा रहा है।

शिखर सम्मेलन में ग्रीनहाउस गैसों के उत्सर्जन को कम करने के लिए सरकारों और व्यवसायों से नई प्रतिबद्धताओं को पेश करने की उम्मीद है।

(This story has not been edited by economictimes.com and is auto–generated from a syndicated feed we subscribe to.)
(This story has not been edited by economictimes.com and is auto–generated from a syndicated feed we subscribe to.)

ETPrime stories of the day

Inside story of how Centrum and BharatPe ‘unified’ for their banking dream. But challenges start now.
Banking

Inside story of how Centrum and BharatPe ‘unified’ for their banking dream. But challenges start now.

15 mins read
MedPlus has scale, Wellness Forever scores in product mix. Which IPO will get more investor love?
Investing

MedPlus has scale, Wellness Forever scores in product mix. Which IPO will get more investor love?

10 mins read
PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.
Modern retail

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.

2 mins read
प्रमुख तेल उत्पादक सऊदी अरब ने 2060 तक ग्रीन हाउस गैसों का उत्सर्जन ‘‘शून्य’’ करने का लक्ष्य रखा

प्राइम इंवेस्टर ने निवेशकों को फ्रैंकलिन टेम्पलटन म्यूचुअल फंड की सभी स्कीमों से निकासी करने की सलाह दी है. प्राइम इंवेस्टर चेन्नई की एक स्वतंत्र रिसर्च फर्म है.नयी दिल्ली, 23 अक्टूबर (भाषा) फैशन क्षेत्र से जुड़ी ई-कॉमर्स कंपनी मिन्त्रा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अमर नागाराम ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वह पिछले तीन साल से कंपनी के प्रमुख के पद पर थे। बताया जाता है कि नागाराम अपना खुद का उद्यम शुरू करना चाहते हैं। फ्लिपकार्ट के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति ने अपने कर्मचारियों को भेजे ई-मेल में कहा कि नागाराम दिसंबर अंत तक मिन्त्रा के साथ रहेंगे। उसके बाद वह कंपनी में सलाहकार की भूमिका में रहेंगे। इस ई-मेल की प्रति पीटीआई के पास भी है। कृष्णमूर्ति ने कहा, ‘‘तीन साल तकत्योहारी मांग से लगभग सभी तेल-तिलहन कीमतों में सुधार

भारतीय नियामकों का ऐसी करेंसी को लेकर रुख स्पष्ट नहीं है. उन्‍होंने साफ-साफ कुछ भी नहीं कहा है कि भारतीय इनमें ट्रेड करें या नहीं.मुंबई, 23 अक्टूबर (भाषा) इक्रा ने शनिवार को रामनाथ कृष्णन को कंपनी का प्रबंध निदेशक और समूह मुख्य कार्यप़ालक अधिकारी (सीईओ) नियुक्त करने की घोषणा की। इक्रा ने एक बयान में कहा कि कृष्णन तत्काल प्रभाव से नया प्रभार ग्रहण करेंगे, जिनके पास भारत और विदेशों में बैंकिंग और वित्त क्षेत्र में तीन दशक से अधिक का अनुभव है। वह 2020 में इक्रा में शामिल हुए थे और वर्तमान में कंपनी के अध्यक्ष (रेटिंग) और मुख्य रेटिंग अधिकारी हैं।वित्तीय लक्ष्‍यों तक जल्दी पहुंचने के लिए इक्विटी या डेट फंड में से किसमें निवेश करें?

यूनिट लिंक्ड इंश्‍योरेंस प्‍लान यानी यूलिप और म्यूचुअल फंड कई मायनों में अलग होते हैं. यह और बात है कि कई लोग इन्‍हें एक जैसा प्रोडक्ट समझने की भूल कर बैठते हैं. आपको भी अगर ऐसी गलतफहमी है तो यहां हम इन दोनों के बीच कुछ महत्वपूर्ण अंतरों के बारे में बता रहे हैं.मुंबई, 23 अक्टूबर (भाषा) इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी (आईजीआरयूए) और ड्रोन डेस्टिनेशन ने हरियाणा में ड्रोन प्रशिक्षण शुरू करने के लिए हरियाणा सरकार की पहल 'दृश्या' के तहत संयुक्त रूप से एक समझौता किया है। हरियाणा सरकार की ड्रोन इमेजिंग एंड इन्फॉर्मेशन सर्विस (दृश्या) ऑफ़ हरियाणा लिमिटेड पहल का उद्देश्य दरअसल 'मैनुअल' सर्वेक्षण के लिए ड्रोन का उपयोग करके विभिन्न प्रकार के सर्वेक्षणों और इमेजिंग कार्य को जल्दी करना है। आईजीआरयूए और ड्रोन डेस्टिनेशन वर्तमान में हरियाणा के मानेसर और दूसरा कर्नाटक के बेंगलुरु में अपने दो उपग्रह परिसरों का परिचालन कर रही हैं। आईजीआरयूए के निदेशकयूलिप और म्यूचुअल फंड में इन 5 बड़े अंतरों को जान लें, होगा फायदा

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


ऑनलाइन कैसीनो गोवा
स्टेटस खतरनाक
बैकारेट कहाँ से आता है
lovebet जी संपर्क
सर्वश्रेष्ठ सभी समाचार
लाइव कैसीनो येल्प
क्लासिक रम्मी प्लस अपडेट
lottery पंजाब
क्रिकेट मैच आज लाइव स्कोर भारत
आईपीएल उच्चतम स्कोर
और लाटरी संबाद
रम्मी जंगल
बैकारेट अतिरिक्त
क्लासिक रम्मी डॉटकॉम
जैकपॉट अल्ट्रा
यूरोपीय मुख्यधारा की सट्टेबाजी कंपनी
लॉटरी बाजार आज का परिणाम
ऑनलाइन मनोरंजन मंच
बरसात यादव
रमी वेरिएंट की व्याख्या
lovebet 100 यूरो बोनस
betway सत्यापन प्रक्रिया
स्पोर्ट्स भर्ती २०२०
क्रिकेट पोशाक
सिक्किम के खेल
स्टेटस विडियो
क्रिकेट पंजीकरण फॉर्म ऑनलाइन 2021