शाही खोखला

शाही खोखला

time:2021-10-24 04:49:16 टर्म इंश्‍योरेंस पॉलिसी हो सकती है महंगी, यह है वजह Views:4591

आभासी क्रिकेट परिणाम bet365 शाही खोखला 188bet प्रमोशन,ek Patti गेम,lovebet 2. आइंज़ाहलुंग,lovebet फ्री बेट प्रोमो कोड,lovebet समीक्षा Quora,lovebetघ,बैकारेट 4,बैकारेट ले पारखी,पांच वाहनों का सबसे अच्छा परिवार,बीएच स्पोर्ट्सवियर,कैसीनो मुक्त स्पिन कोई जमा नहीं,चैंपियंस लीग फुटबॉल के बड़े नाम,मोबाइल के लिए क्रिकेट 4k वॉलपेपर,क्रिकेट स्टेडियम,एस्पोर्ट्स - मतलब हिंदी में,फुटबॉल 4 आकार,फ़ुटबॉल विश्व कप थीम सांग,एच फुटबॉल लोगो,बिग रूले ऑनलाइन कैसीनो कैसे खेलें,क्या लाइव बैकरेट झूठ है?,जंगल रम्मी.कॉम एक्सेस,लाइव कैसीनो मॉल,लॉटरी कमाई,लूडो मनी,स्लॉट traducion की,ऑनलाइन गेम लड़की,ऑनलाइन रियल मनी प्लेइंग कार्ड्स,पैसा एक बिंदु जिन रम्मी,पोकर उद्धरण,रूले ऐप ऑनलाइन,रम्मी 2020 ऑफलाइन एपीके डाउनलोड,रम्मीकल्चर नवीनतम ऐप डाउनलोड,स्लॉट - 0 शून्य घंटा 180 सेकंड,खेल जीके,स्टार स्पोर्ट्स लाइव,स्पोर्ट्स बेटिंग के लिए सबसे अच्छी कंपनी,यूईएफए चैंपियंस लीग सिस्टम,सबसे अच्छा बैकारेट कौन सा है,21 बजे yojana,ऑनलाइन पैसे बनाएं newspaper,क्रिकेट गेम,गोवा शिपयार्ड लिमिटेड,तीन पत्ती विक्ट्री,बरसात अगर,भारत में lovebet कानूनी है,स्टेटस ऐटिटूड हिंदी, .टर्म इंश्‍योरेंस पॉलिसी हो सकती है महंगी, यह है वजह

इंश्‍योरेंस डिस्‍ट्रीब्‍यूटरों के अनुसार, कुछ कंपनियों ने अप्रैल 2021 से दरें बढ़ाने के संकेत दिए हैं.
मुंबई : देश की लाइफ इंश्‍योरेंस कंपनियां टर्म प्‍लान के प्रीमियम बढ़ाने की तैयारी में हैं. इसकी वजह है कि कई रीइंश्‍योरेंस कंपनियां दरें बढ़ा चुकी हैं. ये फर्में बीमा कंपनियों के जोखिम का इंश्‍योरेंस करती हैं. रीइंश्‍योरेंस कंपनियों ने यह कदम ऐसे समय उठाया है जब घरेलू जीवन बीमा कंपनियां कोविड के चलते अपेक्षा से अधिक मार्टेलिटी क्‍लेम का सामना कर रही हैं.

भारतीय बीमा कंपनियों के लिए रीइंश्‍योरेंस रेट महामारी के पहले से ही बढ़ रहे थे. अमेरिका की आरजीए की अगुआई में ग्‍लोबल अंडरराइटर्स ने भारतीय बाजार में कम दरों को लेकर चिंता जताई थी. चूंकि यह बढ़ोतरी महामारी के दौरान हुई है. इसलिए बीमा कंपनियों के पास ज्‍यादा लागत को खुद वहन कर लेने की गुंजाईश नहीं है. बताया जाता है कि घरेलू रीइंश्‍योरेंस कंपनी जीआईसी आरई ने भी कुछ कॉन्‍ट्रैक्‍ट के लिए कीमतों में बढ़ोतरी की है.

इसे भी पढ़ें : सिर्फ एक मिस कॉल पर मिलेगा एसबीआई का पर्सनल लोन, जानिए इस सर्विस के बारे में

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्‍योरेंस में सीएफओ सत्‍यन जंबूनाथन ने कहा कि कुछ रीइंश्‍योरेंस फर्मों ने इस वित्‍त वर्ष की शुरुआत में दरें बदली थीं. जबकि अन्‍य अब दरें बदलने के बारे में सोच रही हैं. रीइंश्‍योरेंस की व्‍यवस्‍था की तर्ज पर जुलाई 2020 में लॉन्‍च नए प्रोडक्‍टों पर इसका असर देखने को मिला.

master

कब से बढ़ सकता है प्रीमियम?
इंश्‍योरेंस डिस्‍ट्रीब्‍यूटरों के अनुसार, कुछ कंपनियों ने अप्रैल 2021 से दरें बढ़ाने के संकेत दिए हैं. उसी समय से नए रीइंश्‍योरेंस कॉन्‍ट्रैक्‍ट अमल में आएंगे. जो कंपनियां रेट बढ़ा सकती हैं, उनमें मैक्‍स लाइफ इंश्‍योरेंस, टाटा एआईए लाइफ इंश्‍योरेंस, इंडिया फर्स्‍ट लाइफ और एगॉन लाइफ शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें : ईपीएफओ 4 मार्च को करेगा ब्‍याज दर का एलान, 6 करोड़ कर्मचारियों पर पड़ेगा असर


कैसे तय होते हैं रेट?
रीइंश्‍योरेंस कंपनियों के रेट जीवन प्रत्‍याशा यानी लाइफ एक्‍सपेक्‍टेंसी पर आधारित होते हैं. यह एक लंबी अवधि का ट्रेंड होता है. इसका एक-आध साल के अनुभव से संबंध नहीं होता है. हालांकि, इस बार रीइंश्‍योरेंस कंपनियों का कदम महामारी के बीच उठाया गया है. इस महामारी ने भारत में करीब 1.5 लाख लोगों की जिंदगी निगली है.

क्‍या हैं इंडस्‍ट्री के लोगों का कहना?
इंडियाफर्स्‍ट लाइफ इंश्‍योरेंस के एमडी और सीईओ आरएम विशाखा ने कहा कि कोविड के कारण कंपनी को 41 करोड़ रुपये के 630 डेथ क्‍लेम मिले हैं. इनमें से 291 इंडिविजुअल पॉलिसी और 324 ग्रुप पॉलिसी के क्‍लेम हैं.

पैसे कमाने, बचाने और बढ़ाने के साथ निवेश के मौकों के बारे में जानकारी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर जाएं. फेसबुक पेज पर जाने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें

टॉपिक

टर्म इंश्‍योरेंस पॉलिसीइंश्‍योरेंस डिस्‍ट्रीब्‍यूटरकैसे तय होते हैं रेटरीइंश्‍योरेंसमहंगी होगी टर्म पॉलिसीप्रीम‍ियम

ETPrime stories of the day

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.
Modern retail

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.

2 mins read
Why Rivigo, which hired from all sectors, is zeroing in on seasoned logistics hands for its revival
Recent hit

Why Rivigo, which hired from all sectors, is zeroing in on seasoned logistics hands for its revival

11 mins read
Realty boom, capex cycle, Unitech’s fall: what pro-cyclical investors can learn from the past
Investing

Realty boom, capex cycle, Unitech’s fall: what pro-cyclical investors can learn from the past

14 mins read

क्या कभी आपने सोचा है कि वैलेंटाइन डे पर पुरुष ज्यादा खर्च करते हैं या महिलाएं ? इस सवाल को लेकर हम आपकी उलझन खत्म कर देते हैं. पुरुष वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट करने के लिए औसतन 4000 रुपये खर्च करते हैं. वहीं, महिलाएं इस मौके पर 2000 रुपये खर्च करती हैं.इसके साथ ही देश के इस सबसे बड़े बैंक ने कहा कि वॉलेंटरी रिटायरमेंट स्‍कीम (वीआरएस) लागत में कटौती करने के लिए नहीं है.साल 2020 में कार और बाइक्स ने मचाई धूम, जानिए क्या है कीमत

फरवरी 2021 में टीकेएम ने 14,075 वाहनों की बिक्री की थी. इस तरह घरेलू बाजार में उसने फरवरी 2020 के मुकाबले 36 फीसदी ग्रोथ दर्ज की थी.फास्टैग इलेक्ट्रॉनिक टोल कलेक्शन तकनीक है. इसमें रेडियो फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन (आरएफआईडी) का इस्तेमाल होता है. इस टैग को वाहन के विंडस्क्रीन पर लगाया जाता है.वैलेंटाइन डे पर पुरुष ज्यादा खर्च करते हैं या महिलाएं?

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने शुक्रवार को संकेत दिए कि कमोडिटी के कीमतों में आई तेजी के चलते आने वाले कुछ महीनों में वह अपने वाहनों की कीमत बढ़ा सकती है.सैलरी कब अपने स्‍तर पर लौटेंगी, यह आर्थिक गतिविधियों के बहाल होने पर निर्भर करेगा. डेलॉयट के सर्वे में शामिल 75 फीसदी संस्‍थानों ने मौजूदा अनिश्चितता को देखते हुए वेतनवृद्धि में किसी तरह के अनुमान जाहिर करने से इंकार कर दिया.एसबीआई के योनो एप से खरीदारी करने पर मिल रहा है 50% तक डिस्‍काउंट

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
जैकपॉट खेल कैसीनो

क्‍या आप 2021 में कार खरीदने की योजना बना रहे हैं? अगर हां तो कारदेखो डॉट कॉम के साथ हम यहां आपको कुछ शानदार विकल्‍पों के बारे में बता रहे हैं. कार के ये मॉडल इस साल लॉन्‍च हो सकते हैं. हमने यहां 7-15 लाख रुपये की कैटेगरी में सबसे अच्‍छी कारों को चुना है.

lovebet यूरोपीय संघ

2020 के पहले छह महीनों में केपजेमिनी ने 9,500 लोगों की भर्ती की है. सेकेंड हाफ में उसकी 13,500 लोगों को रिक्रूट करने की योजना है.

लाइव कैसीनो ज्यूरिख

हाल में इनपुट कॉस्‍ट में बढ़ोतरी का हवाला देते हुए मारुति सुजुकी इंडिया, रेनॉ इंडिया, होंडा कार्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, फोर्ड इंडिया, इसुजु, बीएमडब्ल्यू इंडिया, ऑडी इंडिया और हीरो मोटो कार्प जैसी वाहन कंपनियां पहले ही जनवरी से कीमतें बढ़ाने की घोषणा कर चुकी हैं.

रमी फ्री गेम

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन वीके यादव ने बताया कि कोविड-19 महामारी के कारण अब तक परीक्षा आयोजित नहीं कराई जा सकी थी.

क्रिकेट समाचार लाइव

सैलरी कब अपने स्‍तर पर लौटेंगी, यह आर्थिक गतिविधियों के बहाल होने पर निर्भर करेगा. डेलॉयट के सर्वे में शामिल 75 फीसदी संस्‍थानों ने मौजूदा अनिश्चितता को देखते हुए वेतनवृद्धि में किसी तरह के अनुमान जाहिर करने से इंकार कर दिया.

संबंधित जानकारी
गरम जानकारी