खेल विभाग हरियाणा

खेल विभाग हरियाणा

time:2021-10-29 04:25:34 आईटी और रिटेल सेक्‍टर में मार्च में हुईंं ज्‍यादा भर्तियां : रिपोर्ट Views:4591

ऑनलाइन कैसीनो 18 साल पुराना खेल विभाग हरियाणा lovebet वास्तव में भुगतान करता है,fun88 खेल,lovebet 35 एमबी,lovebet ग्रेहाउंड परिणाम,lovebet स्पोर्ट वॉच मेड इन चाइना प्राइस,lovebetक्स,बैकारेट 9 पीस नाइफ ब्लॉक सेट id3,बैकारेट संग्रहालय,बेस्ट फाइव यूराष्ट्रपतियों,बोन्स केरी,दिल्ली में कैसीनो,शतरंज ६ चाल चेकमेट,क्रिकेट या ट्विटर,क्रिकेट वीडियो स्थिति,एस्पोर्ट्स टीम,फ़ुटबॉल खाता अभी,फ्री बेटिंग पोर्टल,खुश किसान,बैकारेट को कैसे दबाएं,क्या कोई नकली ऑनलाइन जुआ है?,ख क्रिकेट चमगादड़,लाइव कैसीनो स्पोर्ट्स बार,लॉटरी कैसे खेलें,लूडो सुप्रीम डाउनलोड,ऑनलाइन बैकरेट परीक्षण,ऑनलाइन गेम बनाना,ऑनलाइन स्लॉट्स आई ऑफ होरस,प्वाइंट रम्मी गेम,बाहों के नीचे पोकर,गोवा कैसीनो में रूले,रम्मी 8 खिलाड़ी,रम्मीकल्चर से पैसे कैसे कमाए,स्लॉट 99,स्पोर्ट्स लाइव स्कोर,चाय फुटबॉल खिलाड़ी पीते हैं,पूरे नेटवर्क पर सबसे तेज लॉटरी,वीडियो बैकारेट लास वेगास,बैकारेट के कौन से तरीके,cricket निबंध मराठी,औकात स्टेटस इन हिंदी,क्रिकेट धोनी,चेस चैंपियन इन हिंदी,दस स्कोर एक्सप्रेस 3,बरसात ट्विंकल खन्ना की,रमी खेलने का,स्टेटस जो हिला दे, .आईटी और रिटेल सेक्‍टर में मार्च में हुईंं ज्‍यादा भर्तियां : रिपोर्ट

कोविड- 19 की दूसरी लहर को देखते हुए शिक्षा, अध्यापन क्षेत्र में मार्च महीने में नियुक्तियों में 13 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई.
मुंबई : आईटी-सॉफ्टवेयर और खुदरा क्षेत्र में रोजगार के अवसर बढ़ने की बदौलत मार्च में इससे पिछले महीने के मुकाबले नियुक्ति गतिविधियों में मामूली वृद्धि दर्ज की गई. फरवरी के 2,356 के मुकाबले मार्च 2021 में नौकरियों के विज्ञापन 2,436 दिखे.

नौकरी जॉबस्पीक्स इंडेक्स की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, डिजिटल बदलाव की लहर में सूचना प्रौद्योगिकी-सॉफ्टवेयर क्षेत्र लगातार इससे बचा हुआ है. इसमें मार्च के दौरान नियुक्तियों में 11 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई.

कोरोना वायरस महामारी के कारण खुदरा क्षेत्र पर बुरा प्रभाव पड़ा है. यह क्षेत्र भी फिर से उबरने की राह पर है जिसके तहत माह दर माह नियुक्तियों में पिछले महीने 15 फीसदी की वृद्धि हुई.

इसे भी पढ़ें : सैलरी और पर्क्‍स के पेमेंट के लिए कंपनियों ने शुरू किया क्रिप्‍टोकरेंसी का इस्‍तेमाल

नौकरी जॉबस्पीक एक मासिक सूचकांक है जो कि नौकरी डॉट कॉम वेबसाइट पर डाली जानी वाली नौकरियों के आधार पर नियुक्ति गतिविधियों की गणना करता है और उन्हें रिकॉर्ड करता है.

अर्थव्यवस्था के प्रमुख क्षेत्रों तेल एवं गैस में सात फीसदी, अकाउंटिंग-टैक्सेशन वित्त में छह फीसदी और दूरसंचार आईएसपी में नियुक्ति गतिविधियों में फरवरी के मुकाबले पांच फीसदी वृद्धि दर्ज की गई. वहीं दूसरी तरफ बीपीओ/आईटीईएस और बीएफएसआई में एक फीसदी की सामान्य स्थिति रही.

इसे भी पढ़ें : फ्रेशर्स के लिए मौका, कंपनियां बड़े पैमाने पर कर रही हैं भर्ती

कोविड- 19 की दूसरी लहर को देखते हुए शिक्षा, अध्यापन क्षेत्र में मार्च महीने में नियुक्तियों में 13 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई. वहीं त्वरित उपभोग वाले सामानों (एफएमसीजी) में 10 फीसदी और होटल, एयरलाइंस, यात्रा क्षेत्र में आठ फीसदी गिरावट दर्ज की गई.

देश के सभी छह महानगरों और दूसरी श्रेणी के प्रमुख शहरों में मार्च के महीने में माह-दर- माह आधार पर नियुक्तियों में वृद्धि हुई. लेकिन, इसमें कोलकाता, वड़ोदरा में क्रमश: तीन और दो फीसदी की गिरावट दर्ज की गई. वहीं, दूसरी श्रेणी के शहरों में अहमदाबाद में मार्च में सबसे ज्यादा 13 फीसदी वृद्धि की गई.

पैसे कमाने, बचाने और बढ़ाने के साथ निवेश के मौकों के बारे में जानकारी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर जाएं. फेसबुक पेज पर जाने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें

टॉपिक

रोजगार के अवसरनियुक्ति गतिविधिखुदरा क्षेत्रनौकरी जॉबस्‍पीक इंडेक्‍सकोरोना वायरस

ETPrime stories of the day

Two’s company, three’s a cloud: the haze of Srei’s curious transactions with a trio of businessmen
Under the lens

Two’s company, three’s a cloud: the haze of Srei’s curious transactions with a trio of businessmen

6 mins read
As crude likely to hit 2008 highs, get ready to fork out INR150 for a litre of petrol
Oil prices

As crude likely to hit 2008 highs, get ready to fork out INR150 for a litre of petrol

7 mins read
3 Idiots clicked right, but India needs its own Samsung and Squid Game to hook global audience
Brands

3 Idiots clicked right, but India needs its own Samsung and Squid Game to hook global audience

12 mins read

नयी दिल्ली, 28 अक्टूबर (भाषा) बाजार नियामक सेबी ने बृहस्पतिवार को व्यक्तियों के अलावा निवासी भारतीयों को विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) का हिस्सा बनने की इजाजत दी, जो आईएफएससी में वैकल्पिक निवेश कोष (एआईएफ) के रूप में पंजीकृत हैं। इससे अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्रों (आईएफएससी) में स्थापित एआईएफ द्वारा एफपीआई मार्ग से भारतीय प्रतिभूति बाजारों में निवेश की सुविधा मिल सकेगी। ऐसे निवासी भारतीय एफपीआई के प्रायोजक या प्रबंधक होंगे और एफपीआई में उनका योगदान कुछ शर्तों के अधीन होगा। सेबी ने एक अधिसूचना में कहा, ‘‘व्यक्तियों के अलावा निवासी भारतीय भी आवेदक के घटक हो सकते हैं।’’ हालांकि, इसकेभारतीय शहरों में करीब 15 फीसदी कंपनियों की फरवरी से अप्रैल 2021 के बीच फ्रेशर्स को भर्ती करने की योजना है. लर्निंग सॉल्‍यूशंस फर्म टीम लीज एडटेक के सर्वे से इसका पता चलता है. टीमलीज एडटेक के सीईओ शांतनु रूज ने कहा कि कोरोना की महामारी के बावजूद कंपनियों के एजेंडे में फ्रेशर्स की हायरिंग है.कोयला मंत्रालय ने कहा, बिजली उत्पादन संयंत्रों को कोयले की आपूर्ति में लगातार बढ़ोतरी

अगले साल मई तक आईटी, आईटीईएस और बीपीओ सेक्‍टर में कर्मचारियों के ऑफिस वापसी का लेवल कोरोना से पहले के स्‍तर के 50 फीसदी तक पहुंच सकता है.दिग्गज आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान ग्रोथ देने के चलते साल 2021-22 के लिए कर्मचारियों की सैरली बढ़ाई है.क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज में यूपीआई के इस्तेमाल मामले में रिजर्व बैंक, एसबीआई से जवाब तलब

डिजिटल इकनॉमी में नए टैलेंट की जरूरत होगी. आइए, यहां टॉप रिक्रूटमेंट फर्मों से उन स्किल्‍स के बारे में जानते हैं जो सबसे ज्‍यादा डिमांड में हैं.नयी दिल्ली, 28 अक्टूबर (भाषा) विदेशी बाजारों में कमजोर रुख से दिल्ली मंडी में बृहस्पतिवार को सीपीओ एवं पामोलीन तथा सोयाबीन में गिरावट का रुख रहा। दूसरी ओर देश में खुदरा मांग को पूरा करने के लिए छोटी पेराई मिलों की मांग बढ़ने से सरसों तेल तिलहन के भाव में सुधार देखने को मिला। बाकी तेल-तिलहनों के भाव पूर्वस्तर पर बने रहे। सूत्रों ने कहा कि मलेशिया एक्सचेंज में 0.8 प्रतिशत की गिरावट है जबकि फिलहाल शिकॉगो एक्सचेंज सामान्य रहा। उन्होंने कहा कि विदेशी बाजारों में गिरावट के बीच स्थानीय तेल-तिलहन कीमतों में भी गिरावट आई। बाजार के जानकारों ने कहाअगर आपके पास ये स्किल्‍स हैं तो नौकरी की नहीं है कमी

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
ऑनलाइन गेम लड़की

जब संस्‍थान में किसी कर्मचारी को नौकरी छोड़ने के लिए कहा जाता है तो वे आमतौर पर चौंक जाते हैं. लेकिन, कई मामलों में इसके संकेत पहले से मिलने लगते हैं. बात सिर्फ इतनी होती है कि कर्मचारी इन संकेतों का मतलब समझकर सुधार की दिशा में कदम नहीं उठा पाते हैं. आइए, यहां ऐसे ही कुछ संकेतों के बारे में जानते हैं.

लायंस मेगावेज़

ब्रसेल्स 28 अक्टूबर (एपी) यूरोपीय केंद्रीय बैंक (ईसीबी) ने उपभोक्ता कीमतों में उछाल के बावजूद महामारी के दौरान दिये गये प्रोत्साहन पैकेज को बरकरार रखा है। बैंक द्वारा बृहस्पतिवार को लिया गया यह निर्णय यूरोपीय संघ के उन 19 सदस्य देशों को प्रभावित करेगा, जहां यूरो मुद्रा का इस्तेमाल होता है। ईसीबी अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए घोषित 1,850 अरब यूरो (2,140 अरब डॉलर) के प्रोत्साहन पैकेज को समाप्त करने को लेकर विभिन्न पहलुओं पर दिसंबर में चर्चा करेगा। यूरोपीय केंद्रीय बैंक ने बांड खरीद कार्यक्रम को कंपनियों और सरकारों की दीर्घावधि ऋण लागत को नीचे लाने के लिए शुरू

गोवा और सांप की कहानी

आपको अपनी स्किल्‍स का पैसा मिलता है. इस बात का पता करें कि आप जैसी स्किल रखने वाले लोगों को बाहर कितनी सैलरी मिल रही है.

lovebet ट्रस्टपायलट

देश में क्रिप्‍टोकरेंसी को लेकर स्थिति बहुत साफ नहीं है. कर्मचारी और कंपनियां दोनों इसे लेकर टैक्‍स के बारे में चिंतित हैं.

जे फुटबॉल टीमें

पिछले साल से अब तक बड़े उतार-चढ़ाव हुए हैं. लोगों ने कोरोना की महामारी के कहर को देखा और अब जिंदगी को पटरी पर लौटते देख रहे हैं. शायद ही यह दौर भुलाए भूलेगा. हालांकि, इससे कई सबक भी मिले हैं. ये करियर में आगे बढ़ने में मदद कर सकते हैं. आइए, यहां उनके बारे में जानते हैं.

संबंधित जानकारी
गरम जानकारी